• Sat. Apr 20th, 2024

WPL 2023:  ग्रेस हर्रिस ने खेली तूफ़ानी पारी, यूपी वारियर्स ने गुजरात के खिलाफ जीता मैच

WPL 2023: वीमेंस आईपीएल में यूपी और गुजरात के बीच शानदार मैच देखने को मिला गुजरात जायंट्स ने डीवाय पाटिल स्‍टेडियम पर पहले बल्‍लेबाजी करके निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 169 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूपी वॉरियर्स ने 19.5 ओवर में सात विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। ग्रेस हैरिस ने 26 गेंदों में सात चौके और तीन छक्‍के की मदद से नाबाद 59 रन बनाए, उन्‍हें इस शानदार पारी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

यूपी वॉरियर्स ने गुजरात जायंट्स के खिलाफ लक्ष्‍य का पीछा करते हुए आखिरी 4 ओवर में 63 रन बनाए। प्रमुख महिला टी20 लीग में किसी टीम द्वारा अंतिम ओवरों में सबसे ज्‍यादा रन के लक्ष्‍य का सफल पीछा करने का यह रिकॉर्ड है। इससे पहले यह रिकॉर्ड (WBBL) सिडनी सिक्‍सर्स के नाम दर्ज था, उन्होंने 2022-23 महिला बीबीएल में ब्रिस्‍बेन हीट के खिलाफ 61 रन का पीछा कर रिकॉर्ड कायम किया था।

यूपी वॉरियर्स ने अंतिम ओवर में 19 रन का पीछा किया, जो कि महिला टी20 लीग मैच में दूसरा सबसे सफल रन चेज है। यह रिकॉर्ड मेलबर्न स्‍टार्स के नाम दर्ज है, जिन्‍होंने महिला बीबीएल में मेलबर्न रेनेगेड्स के खिलाफ 23 रन का पीछा कर रिकॉर्ड बनाया था।यूपी वॉरियर्स ने छठा विकेट गंवाने के बाद 87 रन बनाए, जो कि महिला टी20 लीग में सफल रन चेज में टीम द्वारा बनाए सर्वश्रेष्‍ठ रन हैं। वॉरियर्स के छठा विकेट गंवाने के बाद 87 रन पारी में दूसरा सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर है। इस मामले में शीर्ष पर एडिलेड स्‍ट्राइकर्स काबिज है, जिन्‍होंने 2017-18 महिला बीबीएल में सिडनी सिक्‍सर्स के खिलाफ 98 रन बनाए थे।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *