• Sun. Sep 8th, 2024

अमेरिकी सिंगर हुई डीपफेक का शिकार, Elon Musk ने लिया ये बड़ा फैसला…

ByICN Desk

Jan 28, 2024

Report By : Ankit Srivastav (ICN Network)

पिछले दिनों से सोशल मीडिया पर भारतीय सेलिब्रिटीज जैसे रश्मिका मंदाना, कटरीना कैफ, नोरा फतेही और सचिन तेंदुलकर के डीपफेक वीडियो काफी वायरल हुए। इसका शिकार अब सोशल मीडिया पर मशहूर अमेरिकी सिंगर टेलर स्विफ्ट भी हुई है जिनके आपत्तिजनक फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल है। जिन्हें AI से बनाकर माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म X पर शेयर किया गया। फोटो के वायरल होने की शिकायत मिली तो अमेरिकी बिजनेसमैन एलन मस्क के मालिकाना वाले प्लेटफॉर्म इन तस्वीरों को हटा दिया।

X पर वायरल है फोटो
बता दें टेलर स्विफ्ट की आपत्तिजनक तस्वीरें सोशल मीडिया साइट X पर शेयर किए गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 4.5 करोड़ लोगों ने इन तस्वीरों को देखा 24,000 से ज्यादा रीपोस्ट हुए और कई हजार लाइक्स और बुकमार्क मिले है।

एलन मस्क ने की ये कार्रवाई
टेलर स्विफ्ट की फोटो वायरल होने के बाद X पर ‘Taylor Swift AI’ ट्रेंड करना शुरु हो गया। जिसके बाद एलन मस्क ने अपने प्लेटफॉर्म से इन फोटो को हटा दिया। साथ ही एक और कदम मस्क ने उठाया, जो काफी अलग माना जा रहा है। मतलब ये कि X पर ‘Taylor Swift’ सर्च करने पर कुछ नहीं दिखेगा।

बता दें कि अब X पर ‘Taylor Swift AI’ लिखकर सर्च करने पर कुछ नजर नहीं आएगा। X ने इस तरह के शब्दों को बैन कर दिया है, ताकि टेलर स्विफ्ट की आपत्तिजनक फोटो ना दिखें।

बताते चले कि अमेरिकी सिंगर और म्यूजिशियन के फैंस पूरी दुनिया में फैले हैं। उनके जबरदस्त कैंपेन का असर देखना को मिला और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने AI से बने फोटो हटा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *