• Fri. Feb 23rd, 2024

Bihar Politics : तेजस्वी यादव ने दी नीतीश को चुनौती कहा- ‘इतनी आसानी से नहीं होने दूंगा तख्तापलट…’

ByICN Desk

Jan 27, 2024

Report By : Ankit Srivastav (Bihar Politics)

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार थोड़े नाराज क्या हुए सारा खेल ही बदल गया। अटकलें लगाई जाने लगी की नीतीश कुमार किसी भी वक्त NDA में शामिल हो सकते है। इसको लेकर दिल्ली से पटना तक हलचल तेज है। सबकी नजरें इस बात पर टिकी हैं कि आज बिहार को लेकर क्या फैसला होने वाला है। इस बीच तेजस्वी और लालू प्रसाद यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को चुनौती दी है। जिससे साफ लगने लग गया है कि वे इतनी जल्दी हथियार नहीं डालने वाले और आसानी से तख्ता पलट नहीं होने देंगे। वहीं दूसरी तरफ राजनीतिक गलियारों में ये चर्चा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज सीएम पद से इस्तीफा देकर कल यानी रविवार को बीजेपी के साथ हाथ मिलाकर फिर दोबारा मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।

तेजस्वी ने दी नीतीश को चुनौती
तेजस्वी यादव का कहना है कि आरजेडी बहुत आसानी से तख्तापलट नहीं होने देगी। इसको लेकर कल पूरा दिन तेजस्वी ने अपने कोर कमेटी के सदस्यों से बैठकर चर्चा भी की। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, तेजस्वी यादव ने अपने सदस्यों के बीच कहा है कि इतनी आसानी से दोबारा नहीं ताजपोशी नहीं होने देंगे। वहीं दूसरी तरफ आरजेडी के चीफ लालू यादव ने दावा किया कि उनके पास बहुमत का आंकड़ा है। अगर नीतीश कुमार गठबंधन तोड़ते हैं तब वह अपने पत्ते खोलेंगे। आज आरजेडी विधायक दल की बैठक में फैसला लिया जाएगा कि बिहार में सबसे बड़ी पार्टी आरजेडी है।

नीतीश अभी भी इंडिया गठबंधन का हिस्सा
इस राजनीतिक घमासान पर कांग्रेस नेता प्रेम चंद्र मिश्रा का कहना है कि सत्ता में बैठे लोगों को भ्रम की इस स्थिति को खत्म करना चाहिए और स्पष्टता लानी चाहिए। हमारे लिए, नीतीश कुमार अभी भी इंडिया गठबंधन का हिस्सा हैं।

वहीं दूसरी तरफ जेडीयू नेता नीरज कुमार का कहना है कि किस बात का स्पष्टीकरण दिया जाए, नीतीश कुमार नियुक्त मुख्यमंत्री हैं, जिनके मन में कंफ्यूजन है वो समझें। तीर हमारे हाथ में है और हमें कौन निशाने पर लेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *