• Sat. Jul 27th, 2024

नोएडा में बिल्डर के खिलाफ लगातार प्रदर्शन जारी,मूलभूत सुविधा न मिलने के कारण विरोध

Report By : Ankit Srivastav, ICN Network

नोएडा में ग्रेनो वेस्ट की श्री राधा स्काई गार्डन सोसाइटी में सैकड़ों निवासियों ने लगातार पांचवे सप्ताह भी चिलचिलाती धूप में बिल्डर के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। मूलभूत सुविधाओं को पूरा ना करने को लेकर जमकर हल्ला बोला। इस दौरान निवासियों ने बिल्डर पर करोड़ों के घोटाले का आरोप लगाया। बिल्डर के खिलाफ समिति के निवासियों ने अपने फ्लैट्स के बाहर बैनर व पोस्टर भी लगाए।

प्रदर्शन कर रहे निवासियों ने बताया कि श्री राधा स्काई गार्डन सोसाइटी में मूलभूत सुविधाओं की भारी कमी है, जिसकी मांग एवं शिकायत निवासी पिछले करीब 5-6 साल से करते आ रहे हैं लेकिन श्री ग्रुप बिल्डर ने आज तक ना तो मूलभूत सुविधाओं एवं जानमाल से संबंधित पेंडिंग प्रोजेक्ट के काम को पूरा करने के लिए कोई काम नहीं किया और ना ही कोई इरादा दिखाया ।

निवासियों ने बताया कि आज करीब 8-10 सालों से सोसाइटी चल रही है, बावजूद इसके ना तो सोसायटी में फायर फाइटिंग इक्विपमेंट्स है, पूरे बेसमेंट में सीपेज एवं लीकेज है, जिससे सोसायटी के टावर कमजोर होते जा रहे है। उन्होंने बताया कि स्विमिंग में गंदा पानी दिखाने के लिए भर दिया एवं लोगों को बीमार करवाने का पूरा इंतज़ाम कर दिया है और ना ही क्लब हाउस पूरा बनाया है, सिक्योरिटी एवं हाउसकीपिंग स्टाफ भी आधा कर दिया है और वे अपना कर्तव्य निभाने में सक्षम और कुशल नहीं हैं।

निवासियों ने बताया कि बिल्डर ने निवासियों से बिजली कनेक्शन एवं नया डीजल जनरेटर पावर बैकअप खरीदने के नाम पर करोड़ो रुपए का घोटाला करके आधे से भी कम क्षमता का पावर कनेक्शन एवं किराए का डीजल जनरेटर लगवा दिया, जो कि निवासियों को बिजली एवं पावर बैकअप देने के लिए बिल्कुल उपयुक्त नहीं है। जिस वजह से एनपीसीएल की बिजली ट्रिप होती रहती है और एनपीसीएल की बिजली जाने की स्थिति में जेनरेटर बिल्कुल भी नहीं चल पाता है तथा पूरी सोसाइटी अन्धकारमय हो जाती है।

निवासियों ने कहा कि इस कड़ी में अपनी मांगों को पूरा करने के लिए निवासियों ने पूरी सोसाइटी में अपनी मांगों के लिए अपने फ्लैट्स की बालकनियों में बैनर लगा लिए है, जिस तरह से ये फ्रॉड बिल्डर अच्छी फोटो एडिटिंग करके एवं फर्जी मार्केटिंग से जिन नए ग्राहकों को लूटने का प्लान बना रहा है, ऐसे सभी भोले भाले लोगो को हम लोग बचा सके।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *