• Sun. Jul 7th, 2024

IND vs SA 2nd Test Scorecard: कैमरा जल्दी फोकस करो, ‘मियां भाई’ मोहम्मद सिराज ने साउथ अफ्रीका की नींद उड़ा दी है…

ByICN Desk

Jan 3, 2024

Report By : ICN Network (Sports)

भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला आज यानी 3 जनवरी को न्यूलैंड्स ग्राउंड में खेला जा रहा है। मैच में अफ्रीकी टीम की कप्तानी संभाल रहे डीन एल्गर ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी लेकिन भारत ने जबरदस्त गेंदबाजी कर मेजबान टीम को काफी कम रनों पर ही समेट दिया। दरअसल, मियां भाई के नाम से मशहूर तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने पिच पर अपनी तेज गेंदबाज से ऐसी आग लगाई की कप्तान डीन एल्गर का फैसला उनपर ही भारी पड़ गया। सिराज ने एक के बाद एक विकेट लेना शुरू किया तो अफ्रीकी टीम जरा भी नहीं संभल सकी। सिराज की तूफानी गेंदबाजी के आगे अफ्रीकी टीम पहली पारी में महज 55 रनों पर ही सिमट गई।

9 ओवरों में 15 रन देकर 6 विकेट
बता दें सिराज ने मैच में 9 ओवरों में 15 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए है। उन्होंने एडेन मार्करम, डीन एल्गर, टोनी डी जोरजी, डेविड बेडिंघम, काइल वेरियने और मार्को जानसेन को अपना शिकार बनाया। अफ्रीका ने 15 रनों पर 4 विकेट गंवा दिए थे। फिर 34 के स्कोर पर 5वां विकेट गिरा था। जिसके बाद अफ्रीका की पूरी पारी 55 रनों पर ही ढेर हो गई।

केपटाउन टेस्ट में दोनों टीमों की प्लेइंग-11
भारतीय टीम:
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और मुकेश कुमार.

साउथ अफ्रीकी टीम: डीन एल्गर (कप्तान), एडेन मार्करम, टोनी डी जोरजी, ट्रिस्टन स्टब्स, डेविड बेडिंघम, काइल वेरिन (व‍िकेटकीपर), मार्को जानसेन, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, नांद्रे बर्गर और लुंगी एनगिडी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *