• Sun. Jul 7th, 2024

Haryana के जींद में गरजे केजरीवाल बोले- ‘पांच मांगें पूरी कर दो तो छोड़ दूंगा राजनीति…’

ByICN Desk

Jan 29, 2024

Report By : Ankit Srivastav (Haryana News)

Lok Sabha Election: 2024 लोकसभा चुनाव की नजदीकियों को देखते हुए नेताओं ने राज्यों का दौरा करना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल कल रविवार को हरियाणा के जींद पहुंचे, जहां उन्होंने पार्टी की एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी इंडिया गठबंधन का हिस्सा रहेगी लेकिन राज्य का विधानसभा चुनाव पार्टी अपने दम पर लड़ेगी। इस दौरान CM केजरीवाल ने 5 मांगें रखते हुए कहा कि ये मांगें पूरी होने के बाद वह राजनीति छोड़ देंगे। ये है CM केजरीवाल की पांच मांगे…

देश की शिक्षा व्यवस्था ठीक कर दो, सबके लिए समान शिक्षा कर दो
सबके लिए अच्छे इलाज का इंतजाम कर दो
महंगाई कम कर दो, हमने दिल्ली, पंजाब में महंगाई कम करके दिखाई
हर हाथ, हर युवा को रोजगार दे दो
गरीबों को फ्री बिजली, सबको 24 घंटे बिजली दे दो

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रैली को संबोधित करते हुए ये भी कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव आम आदमी पार्टी इंडिया गठबंधन के साथ लड़ेगी। लेकिन अक्टूबर में होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव में पार्टी तमाम सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी और अकेले चुनाव लड़ेगी। बता दें हरियाणा में विधानसभा की 90 सीटें हैं।

बदलाव करने के लिए करें वोट
सीएम केजरीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी तमाम सीटों पर अपने दम पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने हरियाणा की जनता से बदलाव के लिए वोट करने की उम्मीद की। हरियाणा में आम आदमी पार्टी अपनी सरकार बनाएगी। साथ ही हरियाणा के मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए CM ने कहा कि जब लोग मुख्यमंत्री खट्टर से नौकरी मांगने गए तो वे लोगों को मजदूरों को युद्ध क्षेत्र यानी इजरायल भेज दिया।

दिल्ली और पंजाब में मिल रही जनता को सुविधा
दिल्ली और पंजाब का जिक्र करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जब दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार है, पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार है और वहां के लोगों को कई तरह की सुविधाएं मिल रही है तो हरियाणा के लोगों ने क्या कसूर कर रखा है। जनता से अपील है कि वो इस बार प्रदेश में बदलाव के लिए वोट करें और आम आदमी पार्टी की सरकार बनाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *