• Sun. Sep 8th, 2024

बंगाल में ममता का खेला! बंगाल में दीदी काफी है राहुल की जरूरत नहीं! न्याय यात्रा रुकी?

ByICN Desk

Jan 26, 2024

Report By : ICN Network (West Bengal)

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ असम से बंगाल सीमा में प्रवेश करते ही स्थगित हो गई। क्योंकि राहुल गांधी को यात्रा के बीच ही दिल्ली के लिए रवाना होना पड़ा। जिसके मद्देनजर अब 26 और 27 जनवरी को यात्रा नहीं होगी। 28 को पुन: सिलीगुड़ी के रास्ते यात्रा आगे बढ़ेगी। इस दौरान राहुल गांधी ने ममता बनर्जी के लोकसभा चुनाव में ‘एकला चलो’ की नीति पर बात करते हुए कहा कि आईएनडीआईए गठबंधन भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अन्याय के खिलाफ मिलकर लड़ेगा।

यात्रा के साथ जोड़ा गया न्याय शब्द
बातचीत करते हुए राहुल गांधी ने ये भी कहा कि भारत जोड़ो यात्रा में न्याय शब्द को जोड़ा गया है क्योंकि देश में अन्याय हो रहा है। भाजपा और आरएसएस नफरत फैला रहे हैं। आईएनडीआईए गठबंधन अन्याय के खिलाफ मिलकर लड़ता रहेगा। 2 दिन पहले ही तृणमूल प्रमुख ममता ने साफ कर दिया था कि उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव में बंगाल में सभी 42 सीटों पर अकेले ही चुनाव लड़ेगी।

वहीं दूसरी तरफ तृणमूल के राज्यसभा सदस्य डेरेक ओ ब्रायन ने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी की वजह से बंगाल में आईएनडीआईए गठबंधन काम नहीं कर पाया। आईएनडीआईए गठबंधन के दो मुख्य विरोधी हैं भाजपा और अधीर चौधरी। अधीर भाजपा की भाषा बोलते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *