• Sat. Jul 13th, 2024

नोएडा जिला अस्पताल पहुंचे प्रभारी मंत्री ,मरीजों से पूछा की कैसी है व्यवस्था

Report By : Ankit Srivastav, ICN Network

नोएडा सेक्टर-39 स्थित जिला अस्पताल का प्रभारी मंत्री बृजेश सिंह ने अचानक दौरा किया। सबसे पहले वो ओपीडी पहुंचे। वहां मरीजों से बातचीत की। इसके बाद भर्ती मरीजों का हालचाल जाना। उन्होंने मरीजों से पूछा- व्यवस्था कैसी है? जवाब मिलते ही प्रभारी मंत्री आगे बढ़े।

इसके बाद डॉक्टरों की उपस्थिति चेक की। मौके पर सीएमएस डॉक्टर रेनु अग्रवाल ने उनके साथ मौजूद रही। उन्होंने अस्पताल के इन्फ्रास्ट्रक्चर में आ रही समस्याओं से अवगत कराया। बता दे अस्पताल में रोजाना करीब 2000 मरीजों की ओपीडी है। जिसमें संचारी रोग से संबंधित मरीजों की संख्या ज्यादा है।

अस्पताल के ब्लड बैंक और आइसीयू में भर्ती मरीजों से अस्पताल में मिलने वाली सुविधाओं का जायजा लिया। कोरोना काल में भर्ती स्टाफ को हटाने और भंगेल सीएचसी में कमीशन के खेल पर उन्होंने कहा की जानकारी कर जांच की जाएगी।

बता दे कि भंगेल सीएचसी में प्रभारी डाक्टर और कैंटीन संचालक के बीच चल रहे विवाद के कारण प्रसूता में को खाना नहीं मिलने की शिकायत आ रही है। मौसम में बदलाव के चलते संचारी रोग से पीड़ित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में प्रभारी मंत्री ने यहां अचानक दौरा किया। इस मौके पर उन्होंने दवाओं के स्टॉक को देखा साथ ही निर्देश दिया कि कोई भी डॉक्टर बाहर की दवा न लिखे।

अस्पताल में सभी रोगों के लिए पर्याप्त दवाएं मौजूद है। जिन दवा की कमी है उनको जल्द पूरा किया जाएगा। बता दे नोएडा का जिला अस्पताल मॉडल अस्पताल है। यहां 20 बेड का आईसीयू भी है। इस दौरान आईसीयू का निरीक्षण किया और वार्ड में भर्ती मरीजों से भी हाल चाल लिया। इस मौके पर सफाई कर्मचारियों ने अपनी समस्या रखी।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *