• Mon. Feb 26th, 2024

विपक्ष ने सरकार से पूछा संसद के विशेष सत्र का एजेंडा, सोनिया गांधी आज PM मोदी को लेटर लिखेंगी, स्पेशल सेशन बुलाने का एजेंडा पूछेंगी….

Delhi : संसद के विशेष सत्र को लेकर I.N.D.I.A में शामिल लोकसभा और राज्यसभा सांसदों ने मंगलवार शाम मल्लिकार्जुन खड़गे के घर मीटिंग की। इस बैठक में निर्णय लिया गया कि I.N.D.I.A अलायंस में शामिल 28 पार्टियों में से 24 पार्टियां 18 सितंबर से शुरू हो रहे संसद के स्पेशल सेशन में शामिल होंगी।
8 सितंबर से 22 सितंबर तक चलने वाले इस विशेष सत्र के लिए विपक्ष ने सरकार से सवाल किया कि वह पहले इसका एजेंडा बताए।
खुद कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी भी संसद के विशेष सत्र को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखने वाली हैं। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के घर हुई INDIA गठबंधन की बैठक में संसद के विशेष सत्र पर चर्चा हुई। इसी दौरान ये फैसला लिया गया है कि सत्र में विपक्ष द्वारा अडाणी मसले को उठाया जाएगा. सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर यह आग्रह करेंगी कि महिला आरक्षण विधेयक को आगामी सत्र में पारित किया जाए, यह विधेयक राज्यसभा से पारित है।

खड़गे बोले बीजेपी – मुद्दों से ध्यान भटकाना चाहती है:

फ्लोर लीडर्स के साथ मीटिंग के बाद कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने कहा- ‘मोदी सरकार पहली बार बिना एजेंडा बताए संसद का विशेष सत्र बुला रही है। किसी भी विपक्षी दल से न तो सलाह ली गई और न ही जानकारी दी गई। यह लोकतंत्र चलाने का तरीका नहीं है। हर दिन, मोदी सरकार एक संभावित एजेंडा की कहानी मीडिया में पेश करती है, जिससे लोगों पर बोझ डालने वाले मुद्दों से ध्यान भटकाने का एक बहाना तैयार होता है। भाजपा महंगाई, बेरोजगारी, मणिपुर, चीन के अतिक्रमण, CAG रिपोर्ट, घोटाले जैसे मुद्दों से ध्यान हटाकर लोगों को धोखा देना चाहती है।

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *