• Sun. Sep 8th, 2024

Pakistan Election 2024 : इस बार बनेगी आतंकियों की सरकार ? हर सीटों पर हाफिज सईद के रिश्तेदारों का कब्जा !

ByICN Desk

Feb 8, 2024

Report By : Ankit Srivastav (Pakistan News)

Pakistan : तारीख 8 फरवरी साल 2024 आज का दिन पाकिस्तान के लिए कई मायनों में खास होगा। ऐसा केवल इसलिए नहीं की आज आम चुनाव हैं, बल्कि ऐसा इसलिए भी होगा क्योंकि आज इस बात का फैसला हो जाएगा कि क्या इस बार पाकिस्तान में आतंकियों की सरकार बनने वाली है? ये सवाल इसलिए उठ रहा है क्योंकि पाकिस्तान में जब से हाफिज सईद ने चुनाव लड़ने की बात कही है, तब से ही भारतीय समेत दुनिया भर के लोगों का ध्यान इस चुनाव पर है।

आम चुनाव के लिए वोटिंग
आपको बता दें कि आज पाकिस्तान में आम चुनाव के लिए वोटिंग की जा रही है, जिसमें मरकजी मुस्लिम लीग नाम की एक नई राजनीतिक पार्टी भाग ले रही है। हाफिज इस पार्टी का चेहरा बनकर चुनाव लड़ रहा है। हैरानी की बात ये है कि चुनाव में केवल हाफिज ही नहीं बल्कि उसके कई और रिश्तेदार भी पाकिस्तान की सत्ता पर काबिज होने के लिए जोर आजमा रहे है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस संगठन द्वारा पाकिस्तान के विभिन्न शहरों से नामांकित कुछ उम्मीदवार ऐसे हैं जो या तो हाफिज सईद के रिश्तेदार हैं या पहले प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा, जमात-उद-दावा या मिल्ली मुस्लिम लीग से जुड़े रहे हैं। चर्चा तो ये भी है कि हाफिज सईद का बेटा भी चुनाव लड़ रहा है। हाफिज सईद का बेटा तल्हा सईद मरकजी मुस्लिम लीग पार्टी से चुनाव में भाग ले रहा है और लाहौर में नेशनल असेंबली निर्वाचन क्षेत्र एनए-122 से चुनाव लड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *