• Tue. Dec 5th, 2023

चुनाव आयोग के फैसले को SC में चुनौती देंगे Uddhav Thackeray, 20 फरवरी को दायर होगी याचिका

उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) गुट को चुनाव आयोग से बड़ा झटका लगा है। दरअसल चुनाव आयोग ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को शिवसेना का चुनाव चिन्ह धनुष और बाण सौंप दिया है। सूत्रों के मुताबिक इस फैसले के बाद उद्धव ठाकरे गुट की ओर से 20 फरवरी को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की जाएगी।

चुनाव आयोग के फैसले पर उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा कि ‘निर्वाचन आयोग का फैसला लोकतंत्र के लिए खतरनाक है। एकनाथ शिंदे गुट को असली शिवसेना मानने संबंधी निर्वाचन आयोग के फैसले को वह सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में चुनौती देंगे।’ उद्धव ठाकरे ने आगे कहा कि, ‘हम इन चोरों और उनके मालिकों को सबक सिखाएंगे। ये देशद्रोही बाला साहेब ठाकरे का चेहरा चाहते हैं लेकिन ठाकरे परिवार नहीं। हम उन्हें सबक सिखाने तक चुप नहीं बैठेंगे।’ बता दें कि चुनाव आयोग के फैसले के बाद उद्धव ठाकरे ने 18 फरवरी को पार्टी की आपात बैठक बुलाई थी। इस बैठक में सभी विधायक, सांसद और नेता शामिल हुए थे।

मालूम हो कि एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद शिंदे गुट ने बीजेपी के साथ मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बनाई थी। पिछले साल जून में एकनाथ शिंदे बागी विधायकों के साथ महाराष्ट्र के बाहर जा टिके थे। इसके बाद उद्धव ठाकरे को सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ गया था। उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद शिंदे गुट को भाजपा ने समर्थन दिया और एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के सीएम बने और देवेंद्र फडणवीस डिप्टी सीएम बने। दोनों गुटों के बीच बढ़ते तनाव के बीच चुनाव आयोग ने शिवसेना का चुनाव चिन्ह जब्त कर लिया था। अब आयोग ने ये चिन्ह शिंदे गुट को दे दिया है।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *