• Sun. May 19th, 2024

UK : गुरु द्रोणाचार्य की नगरी में धूमधाम से मनाया गया दीपोत्सव , सबका मन मोह लिया काशीपुर के दिव्य दीपोत्सव उत्सव ने…

Report By : Rafi Khan ,Udham Singh Nagar (UK)

Udham Singh Nagar : जनपद उधम सिंह नगर के काशीपुर में बीती शाम मशहूर तीर्थ स्थल द्रोणा सागर पर भव्य दीपोत्सव का कार्यक्रम हुआ जिसमें नगर व क्षेत्र के हजारों स्त्री पुरुष शामिल हुए । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि निरंजनी अखाड़ा के महामंडलेश्वर श्री श्री1008 स्वामी कैलाशानंद गिरि जी महाराज रहे जिन्होंने एकत्र जन समुदाय को दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए उनके सुखी जीवन का आशीर्वाद दिया। दीपोत्सव कार्यक्रम को रंगारंग बनाने के लिए पहुंचे कलाकार जूनियर देवानंद किशोर भानुशाली ने अपनी अदाओं से लोगों का खूब मनोरंजन किया और कार्यक्रम में चार चांद लगा दिए।

काशीपुर पहुंचे स्वामी कैलाशा नंद जी महाराज और कलाकार किशोर भानुशाली का भव्य स्वागत किया गया। स्वामी कैलाशानंद जी ने मां सरस्वती की वंदना कर दीप प्रज्वलित किया और स्वस्ति वाचन के दौरान भगवान श्री राम माता जानकी लक्ष्मण और हनुमान जी को तिलक लगाकर उनकी पूजा अर्चना की और इसके बाद 31हजार दीपो की श्रृंखला शुरू हुई। अंधेरी रात में पूरा द्रोणा सागर दीपों की रोशनी से जगमगा उठा जिसकी सुंदरता देखते ही बनती थी और ऐसा लग रहा था जैसे भगवान राम के वनवास के बाद अयोध्या पधारने पर दीपों की रोशनी से रामनगरी सजाई गई थी। पूरे कार्यक्रम में जगह-जगह घूम कर डांस करते नजर आए हनुमान बजरंगबली का रोल भी सभी ने सराहा। स्वम स्वामी जी ने भी कार्यक्रम की भव्यता की खुलकर प्रशंसा की और कहा कि प्रभु के आशीर्वाद से यह कार्यक्रम हर साल और बेहतर रूप ले। उन्होंने आयोजको को भी इस सुंदर आयोजन के लिए बधाई दी।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि भाजपा के जिला अध्यक्ष गुंजन सुखीजा और स्थानीय विधायक त्रिलोक सिंह चीमा रहे। कार्यक्रम के मुख्य आयोजक दीपक बाली हिंदू राष्ट्र शक्ति संगठन के राष्ट्रीय प्रभारी एवं इस कार्यक्रम के प्रणेता संजय भाटिया ,विशिष्ट अतिथि गुंजन सुखीजा ,विधायक त्रिलोक सिंह चीमा, संरक्षक मंडल के देवेंद्र अग्रवाल ,केपी सिंह, शक्ति अग्रवाल, डा० दीपिका गुड़िया आत्रेय समेत सेकडो लोग उपस्थित थे।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *