• Wed. Apr 17th, 2024

UP : बकाया गन्ना मूल्य भुगतान न होने से नाराज किसानों ने फूंका शुगर मिल मालिक का पुतला…

Report By : Pankaj Malik ( Shamli )

Shamli : उत्तर प्रदेश के जनपद शामली में बकाया गन्ना मूल्य भुगतान व अपनी अन्य मांगों को लेकर किसान पिछले 69 दिनों से शामली शुगर मिल पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। आज किसानों ने धरना प्रदर्शन के दौरान शामली शुगर मिल के मालिक का पुतला दहन किया। किसानों का कहना है कि रावण रूपी शुगर मिल का मालिक किसानों का गन्ना भुगतान नहीं कर रहा है इसलिए आज उसका पुतला दहन किया गया है और तीन दिन बाद उसकी अस्थियां विसर्जन का कार्यक्रम भी किया जाएगा जिसमें पांच किसान अपना मुंडन भी कराएंगे।

दरअसल आपको बता दे कि पूरा मामला जनपद शामली का है जहां पर शामली के सर शादी लाल इंटरप्राइजेज लिमिटेड शुगर मील में किसान पिछले 69 दिनों से पिछले सत्र के बकाया गन्ना मूल्य भुगतान व अपनी अन्य मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। आज किसानों ने धरना प्रदर्शन के दौरान शुगर मिल के मालिक का पुतला दहन किया। किसानों का कहना है कि रावण रूपी शुगर मिल का मालिक किसानों का पिछले सत्र का बकाया गन्ना मूल्य भुगतान नहीं कर रहा है और न हीं शुगर मिल के मालिक की मनसा किसानों का भुगतान करने की है इसलिए आज यह पुतला दहन किया गया है।

किसानों का कहना है कि शुगर मिल की मनसा का अब हमें पता चल गया है कि शुगर मिल की आखिर मनसा क्या है उनकी मंशा यह है कि पिछले सत्र के भुगतान का इनको प्रलोभन दे दो कि धीरे-धीरे कर दिया जाएगा और अगले सत्र का सारा भुगतान इकट्ठा कर विजय माल्या की तरह भाग जाओ। जबकि किसान ऐसा नहीं होने देगा पिछले 90 सालों से किसान इस शुगर मिल को गन्ना देता आ रहा है लेकिन इसने अब किसानों को यह सिला दिया है। किसान अब पिछले 90 साल वाला किसान नहीं रहा अब हाईटेक किसान हो गया है और सोशल मीडिया से जुड़ा हुआ किसान हो गया है अब वह सब बातों का जवाब देना जानता है ।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *