• Wed. Jun 26th, 2024

UP- बाराबंकी में भक्तों को कराया जाएगा नि:शुल्क भोजन, ‘रामायण फूड प्लाजा’ होटल ने की व्यवस्था

यूपी के बाराबंकी में भी भक्त राम लला में लीन दिखाई दिए राममंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के नजदीक आने के साथ ही बाराबंकी में अब अयोध्या जा रहे राम भक्तों को निशुल्क भोजन कराया जाएगा। यहां बात मठ-मंदिरों की नहीं, बल्कि बाराबंकी के एक होटलों की हो रही है। होटलों के प्रबंधक ने भक्तों को भोजन करने की तैयारी शुरू कर दी है।

प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए जा रहे भक्तों को यहां भोजन कराया जाएगा। होटल के प्रबंधक ने बताया कि हम लोगों ने श्री राम भक्तों के लिए फ्री खान की व्यवस्था की है। जो भक्त अयोध्या की ओर जा रहे हैं, हम लोग अपने यहां उनको देसी घी की दाल, रोटी, सब्जी और अन्य व्यंजनों का भोजन कराएंगे। प्रबंधक ने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि हम भी श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर कुछ योगदान कर सके। बाराबंकी में लखनऊ-अयोध्या हाईवे के अहमदपुर टोल प्लाजा के पास स्थित ‘रामायण फूड प्लाजा’ पर अयोध्या जा रहे राम भक्तों को फ्री भोजन कराया जाएगा।

यहां भक्तों को भोजन करने का कार्य शुरू कर दिया गया है। रामायण फूड प्लाजा होटल के प्रबंधक ने बताया कि 22 तारीख को राम भगवान की प्राण प्रतिष्ठा होनी है, उसमें जो राम भक्त पैदल अयोध्या जा रहे हैं उनके लिए हम लोगों ने भोजन की व्यवस्था की है। इसमें घी की दाल है सूखी सब्जी है बाजरे की रोटी है उनको हम लोग भोजन कराएंगे। बता दें कि पहले से ही बाराबंकी जिले भर में जगह-जगह पर अयोध्या जा रहे राम भक्तों को भजन और जलपान कराया जा रहा है। लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर भी कई जगहों पर लोग लोग स्टॉल लगाकर राम भक्तों को भोजन करा रहें हैं। अब लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर अहमदपुर टोल प्लाजा के पास स्थित रामायणी फूड प्लाजा होटल पर भी राम भक्तों की सेवा होगी।

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *