• Fri. Jul 5th, 2024

UP- बहराइच में नए साल पर नेपाल से भारत लाई जा रही करोड़ों की चरस बरामद,दो नेपाली महिला तस्कर इंडो नेपाल बॉर्डर से गिरफ्तार

यूपी के बहराइच में रूपईडीहा पर स्थित भारत-नेपाल सीमा पर एसएसबी और पुलिस के जवानों ने दो नेपाली महिलाओं को चरस के साथ गिरफ्तार किया है। दोनों के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया है। बरामद चरस की कीमत एक करोड़ रूपये के आसपास बताई जा रही है।
एसएसबी 59वीं बटालियन के कमांडेंट गंगा सिंह उदावत ने बताया कि नव वर्ष को लेकर एसएसबी और पुलिस के जवान सीमा पर कड़ी सतर्कता बरत रहे हैं।

उसी के मद्देनजर सोमवार सुबह जवान नेपाल से आने और जाने वाले लोगों की जांच कर रहे थे। जांच के दौरान एसएसबी की महिला जवानों ने नेपाल से भारत में प्रवेश करने वाली महिलाओं की तलाशी ली तो उनके पास से चरस बरामद हुआ। इस पर दोनों को कार्यालय लाया गया। दोनों नेपाली महिलाओं के पास से 5.9 किलोग्राम चरस बरामद हुई। दोनों को पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। महिला तस्करों की पहचान नेपाल के जिला सुरखेत के भेरी गंगा ग्राम लेखा वार्ड नंबर तीन निवासी चंद्र कुमारी पत्नी चंद्र बहादुर रेगनी और नेपाल के ही जिला सेंधुपल चौक गांव बागमती वार्ड नंबर एक नगर पालिका करथाली निवासी संचायमाया तमांग पत्नी सोना रंजन के रूप में हुई है। प्रभारी निरीक्षक शमशेर बहादुर सिंह ने बताया कि दोनों के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। कमांडेंट ने बताया कि बरामद चरस की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में एक करोड़ रूपये से अधिक है। इस दौरान एसएसबी के उप निरीक्षक सामान्य मुरारी, राधेश्याम, पीयूष कुमार, परमार जावेद, महिला आरक्षी चंदा कुमारी, आशिया, रितु कुमारी, पुलिस के उप निरीक्षक रुदल बहादुर सिंह, सिपाही अभिषेक शामिल रहे।

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *