• Sun. May 19th, 2024

UP : डेंगू के मरीज़ों का मासूम कर रहे उपचार ,झोलाछाप डॉक्टर के यहां मऱीज़ को 8 वर्षीय बच्चा लगा रहा इन्हेक्शन वीडियो हुआ वायरल…

Report By : Afsar Ali , Amroha (UP)

उत्तर प्रदेश के अमरोहा जनपद के हसनपुर में झोलाछाप डॉक्टर के यहां मरीज को 8 वर्षीय मासूम नाबालिक के द्वारा इंजेक्शन लगाते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, अस्पताल का वीडियो वायरल होने के मामले में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही और अपनी जिम्मेदारी जनता पर डालने का एक ऐसा मामला सामने आया है ।

जिसमें अमरोहा जनपद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी खुद जनता को झोलाछाप डॉक्टरो के लिए जिम्मेदार कह रहे हैं,उनका कहना है कि हम लोग कार्रवाई करते हैं लेकिन जनता कहीं ना कहीं जिम्मेदार है वह लोग झोलाछापों के पास इलाज करने जाते हैं जबकि हम कई बार उनको मना करते हैं ।

जी हां सुन लिया आपने योगी जी, योगी जी आप और आपकी सरकार और स्वास्थ्य मंत्री झोलाछाप डॉक्टरों पर लगाम लगाने के लिए हर तरह का शिकंजा कस रहे हैं और जनपद के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को पूरी पावर दी गई है , लेकिन अमरोहा जनपद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी झोलाछाप डॉक्टरों के साथ मिली भगत के चलते अपनी जिम्मेदारी जनता पर डालते नजर आ रहे हैं । पुरे मामला को जिस प्रकार है कि अमरोहा जनपद के हसनपुर नगर के मोहल्ला नबाब गद्दी कोठी में एक जिक्र नाम के झोलाछाप अस्पताल पर डॉक्टर अकरम के यहां पर नाबालिक मासूम बच्चे डॉक्टर बन के डेंगू के मरीजों का इलाज करते दिखाई दे रहे हैं ।

इतना ही नहीं वह डेंगू के मरीजों को इंजेक्शन तक लगा रहे हैं जिसकी तस्वीर मोबाइल कैमरे में कैद होने के बाद जब वायरल हुई तो पूरे मामले में स्वास्थ्य महकमा सवालों के घर में घिर गया अभी तक जिले में 50 से ज्यादा डेंगू के मरीजों की मौत हो चुकी है । लेकिन उसके बावजूद स्वास्थ्य महक महा सुधारने को तैयार नहीं है, जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सत्यपाल का कहना है कि झोलाछाप डॉक्टर के यहां की एक वीडियो वायरल हुई है उसकी जांच कराई जाएगी उन्होंने कहा कि हम लोग तो उनके खिलाफ कार्रवाई करते हैं लेकिन यह लोग नहीं मानते और इसके लिए जनता जिम्मेदार है क्योंकि जनता जानबूझकर इनके पास इलाज करने जाती है और जब बात बिगड़ जाती है तो शिकायत हमारे पास आती है ।

BYTE:- Dr Satyapal Singh CMO Amroha

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *