• Sun. Jul 7th, 2024

UP-अरहर की दाल के आसमान छूते दाम से किचन का बजट बिगड़ा

यूपी के लखीमपुर खीरी में खाद्य पदार्थ की महंगाई से रसोईघर का बजट बिगड़ गया है। अरहर दाल की कीमत आसमान पर है छोला भी किसी से पीछे नहीं है। मटर ही लोगों को राहत प्रदान कर रहा है।दालों की महंगाई दर से आम जनता जूझ रही है और अरहर दाल इसका सबसे ताजा उदाहरण है. अरहर दाल या तुअर दाल जिसे तूर दाल भी कहते हैं, इसकी खपत देश में सबसे ज्यादा होती है क्योंकि ये उत्तर भारत से लेकर दक्षिण भारत में समान रूप से पसंद की जाती है।

हालांकि परेशान करने वाली बात ये है कि पिछले कुछ समय से इस दाल की कीमतों में 40 फीसदी से ज्यादा का उछाल देखा जा चुका है।जो अरहर की दाल पहले ₹100 प्रति किलो के हिसाब से बाजारों में बिक्री होती थी। अरहर के दाल के दामों में बढ़ोतरी की गई है, दाल के रेट 160 रुपए प्रति किलो हो जाने से आम जनमानस को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है।लगातार आम जनमानस महंगाई की मार से जूझ रहा है।
दाल विक्रेता ने जानकारी देते हुए बताया की दाल के दाम अधिक हो जाने से बिक्री पर भी काफी प्रभाव पड़ा है। पिछले कई महीनो से लगातार दाल के दामों में बढ़ोतरी की जा रही है, परंतु दाल के दामों में कमी नहीं देखने को मिली है। बिक्री कम होने से व्यापार पर भी प्रभाव पड़ा है

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *