• Sat. Sep 7th, 2024

UP Politics : एक फोटो ने बिगाड़ दिया अखिलेश और जयंत के बीच का रिश्ता !

ByICN Desk

Feb 14, 2024

Report By : Himanshu Garg (UP Politics)

2024 लोकसभा चुनाव नजदीक है। जिसके मद्देनजर नेताओं ने पाला बदलना शुरू कर दिया है। बात अगर यूपी की सियासत की करें तो यहां राष्ट्रीय लोक दल (RLD) के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने इंडिया गठबंधन छोड़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में शामिल होने का ऐलान कर सपा मुखिया अखिलेश यादव का चुनावी गणित बिगाड़ दिया है। एनडीए में शामिल होने की अटकलों के बीच जयंत चौधरी ने कहा कि उन्होंने पार्टी के सभी विधायकों से चर्चा के बाद एनडीए में शामिल होने का निर्णय लिया है।

जयंत चौधरी ने किया ये दावा
RLD अध्यक्ष ने दावा करते हुए कहा कि उनके सभी विधायक और कार्यकर्ता हमारे साथ हैं। चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न से नवाजा गया है। ये मेरे लिए मेरे परिवार और किसान समुदाय के लिए बहुत बड़ा सम्मान है।

इस वजह से NDA में गए जयंत ?
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जयंत मुजफ्फरनगर की सीट को लेकर अखिलेश यादव से नाराज थे। कुछ दिनों पहले लखनऊ में अखिलेश यादव और जयंत चौधरी की मुलाकात हुई। इस मुलाकात की तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई। जिसके देखकर कहा गया कि यूपी में सीट शेयरिंग को लेकर बात बन गई है। खबरे आईं की सपा आरएलडी को 7 सीट देने पर राजी हो गई है। इस तस्वीर के सामने आने के बाद कुछ ही देर बाद एक ओर तस्वीर वायरल हुई। जिसमें अखिलेश यादव सपा नेता पंकज मलिक और हरेंद्र मलिक के साथ खड़े नजर आ रहे थे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस तस्वीर के सामने आने के बाद ऐसा कहा जाने लगा कि मुजफ्फरनगर सीट पर अब सपा का उम्मीदवार चुनाव लड़ेगा। यहीं कारण है कि कैराना में सपा का कैंडिडेट मैदान में उतरने की खबर सामने आने के बाद जयंत चौधरी नाराज हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *