• Wed. Apr 17th, 2024

UP : DPS बिजनौर में आयोजित ओपन रैपिड शतरंज चैंपियनशिप में सुरेन्द्र अरोड़ा बने शतरंज चैम्पियन…

Bijnor : बिजनोर जिला शतरंज एसोसिएशन ने 22 अक्टूबर 2023 को दिल्ली पब्लिक स्कूल बिजनोर में ओपन रैपिड शतरंज टूर्नामेंट की सफलतापूर्वक मेजबानी की। इस चैंपियनशिप में सभी वर्ग के प्रतिभागियों ने  प्रतिभाग किया । कार्यक्रम का शुभारंभ डी० पी० एस. बिजनौर के प्रबन्धतंत्र के द्वारा शतरंज की प्रथम चाल चलकर किया गया , इस शतरंज चैम्पियनशिप का आयोजन 6 चरणों में था । स्विस फारमेट के तहत ऑल ओवर रैंकिंग में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पाने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में बड़ा उलटफेर देखने को मिला।

आपको बतादें एक तरफ जहाँ अनय अग्रवाल ने पूर्व जिला चैम्पियन को शिकस्त दी तो वहीँ दूसरी ओर निष्ठा त्यागी ने इंटरनेशनल रेटिड प्लेयर को हराया। जिसमें प्रथम स्थान सुरेन्द्र अरोड़ा (6/6), द्वितीय स्थान अनय अग्रवाल (5/6) तथा तृतीय स्थान शारिक खान (5/6) ने प्राप्त किया। कार्यक्रम के बारे में बात करें तो , मुख्य अतिधि के रूप में DPS प्रबन्धतंत्र तथा जि0बे0 शि0 अ0 बिजनौर उपस्थित रहे। मुख्य निर्णायक के रूप में चीफ ऑर्बिटर श्री विवेक त्यागी (S.N.A) तथा सह- -निर्णायक श्रीमति प्रीति त्यागी (N.A) तथा शोभित जैन उपस्थित रहे। कार्यक्रम में ऐसोसिएशान सचिव श्री दुष्यंत कुमार जी ने सभी
प्रतिभागियों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाये दी।
कार्यक्रम में तरुण गुप्ता, श्वेता अग्रवाल, शुभम गौड़, सात्विक भटनागर, नितिन बालियान, मेघा गर्ग तथा सीमा जी का सहयोग रहा। शतरंज के शौकीनों ने प्रतिस्पर्धी माहौल में अपने रणनीतिक कौशल का प्रदर्शन किया। सभी प्रतिभागियों को प्रमाणपत्र दिए गए और विजेताओं को पुरस्कार दिए गए। इस कार्यक्रम ने शतरंज के शौकीनों को अपनी ताकत दिखाने का एक रोमांचक मंच प्रदान किया।

Report By : Naim Ahmad, Bijnor (UP)

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *