• Sat. Oct 5th, 2024

UP: यूपी पुलिस विभाग ने लिया बड़ा फैसला ? इस तरह कम होगी पुलिसकर्मियों की तोंद

ByICN Desk

Jan 2, 2024

Report By : ICN Network (UP)

यूपी पुलिस विभाग में पिछले कुछ महिनों से अधिक वजन (तोंद) वाले पुलिसकर्मी चर्चा में बने हुए है। विभाग द्वारा इनके खिलाफ कुछ एक्शन भी लिया जाता है लेकिन हालत बदलती नजर नहीं आती। ताजा मामला एटा पुलिस लाइन का है, जहां तोंद निकले पुलिसकर्मियों की तोंद कम कराने की तैयारी होनी शुरु हो गई है। दरअसल, पुलिस लाइन में आधुनिक जिम्नेजियम का निर्माण कराया जा रहा है। इसमें पसीना बहाकर पुलिसकर्मी पेट और वजन कम कर फिट बनेंगे।

जिम कर्मचारियों के लिए महत्वपूर्ण साबित
वहीं चर्चा इस बात की है कि पुलिस लाइन में आधुनिक जिम कर्मचारियों के लिए बेहद महत्वपूर्ण साबित होगी। इसका लाभ पुलिस लाइन में रहने वाली कर्मचारियों के साथ ही जिला मुख्यालय पर तैनात कर्मी भी उठा सकेंगे। साथ ही पुलिस अधिकारियों की ओर से अधिक वजन वाले कर्मियों को नियमित जिम में भेजा जाएगा ताकि भविष्य में पनपने वाली कई बीमारियों से बचाया जा सके। पेट बढ़ने वाले जिम में पसीना बहाएंगे तो शरीर भी फिट हो जाएगा।

पुलिसकर्मी एक साथ करेंगे जिम
आपको बता दें कि पुलिस लाइन में तैयार कराए जा रहे जिम्नेजियम में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी एक साथ जिम कर सकते है। इसको ध्यान में रखकर ही निर्माण कार्य कराया जा रहा है, ताकि अधिक संख्या में एक बार में कसरत कर सकें।

लगाई जाएंगी आधुनिक मशीनें
इसको लेकर जानकारी देते हुए आरआई किशन लाल गौतम ने बताया कि पुलिसकर्मियों के लिए जिम्नेजियम हॉल बनाया जा रहा है, जो मई-जून तक तैयार हो जाएगी। इसमें आधुनिक मशीनें लगाई जाएंगी। इसका लाभ लाइन के पुलिसकर्मियों के साथ ही मुख्यालय पर तैनात कर्मचारी भी उठा सकेंगे। पुलिस विभाग में फिट रहना बेहद जरूरी है। वजन बढ़ने से तमाम शारीरिक बीमारियां बढ़ जाती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *