• Wed. Oct 16th, 2024

सीतापुर में परिवार के 5 लोगो के हत्या करने के बाद युवक ने किया सुसाइड, मां को मारी गोली,पत्नी का सर कूचा,तीन बच्चों को छत से फेका

Report By : Rishabh Singh, ICN Network

सीतापुर में युवक ने अपने पूरे परिवार को खत्म कर दिया। मां को गोली मारी। पत्नी को गोली मारने के बाद सिर हथौड़े से कूच दिया। 3 बच्चों को छत से फेंक कर मार दिया। फिर घर के बाहर आया, खुद को गोली मारकर सुसाइड कर लिया।

मामला थाना रामपुर के पालापुर गांव का है। पति गांव में रहकर 100 बीघा जमीन पर खेती करता था। पत्नी लखनऊ में एक इंश्योरेंस कंपनी में नौकरी करती थी। बच्चों को लेकर यहीं रहती थी। शुक्रवार की सुबह ही पत्नी बच्चों को लेकर गांव पहुंची थी।

परिवार में हत्या की वजह बताने वाला कोई रह नहीं गया है। ग्रामीणों से बातचीत में 2 वजह सामने आई है। पहला- शराब छुड़ाने के लिए पत्नी और मां उसे नशा मुक्ति केंद्र भेजना चाहती थीं। दूसरा- नशे के चक्कर में खेती पर ध्यान न देना और इस बात को लेकर घर में विवाद होगा।

ग्रामीणों ने बताया, सुबह करीब 5 बजे गांव वालों ने गोलियों की आवाज सुनी। इसके बाद वह अपने घर से बाहर निकल आए। अनुराग बंदूक लिए हुए घर से बाहर निकला था। इसके बाद उसने कनपटी पर बंदूक सटाकर गोली मार ली। जब तक गांव के लोग उसे रोकते, वह गोली चला चुका था।

पड़ोसी घर के अंदर गए। घर के आंगन में तीनों बच्चे खून से लथपथ पड़े थे। ऐसा लग रहा था जैसे उन्हें छत से फेंका गया हो। कमरे में अनुराग की मां की लाश पड़ी थी। छत पर उसकी पत्नी की डेड बॉडी थी। फिर गांव वालों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने फोरेंसिक एक्सपर्ट को बुलाया। क्राइम स्पॉट को सील कर जांच की जा रही है।
गांव वालों ने बताया, अनुराग के पिता की मौत हो चुकी है। घर में 6 लोग ही रहते थे। अनुराग के पास पैसों की कोई कमी नहीं थी। उसके पास करीब 100 बीघा जमीन थी। पत्नी प्रियंका लखनऊ में एक इंश्योरेंस कंपनी में नौकरी करती थी। 3 महीने से अनुराग नशा करने लगा था। वह आदी हो गया था। इसी बात को लेकर घर पर अक्सर झगड़ा होता था। प्रियंका उसे नशा मुक्ति केंद्र ले जाना चाहती थी।

अनुराग को लगता था कि अगर नशा मुक्ति केंद्र जाएगा तो उसकी बेइज्ज्ती होगी। इसी बात को लेकर शुक्रवार देर रात भी झगड़ा शुरू हुआ था। काफी देर तक बहस होती रही, इस बीच ग्रामीणों ने आकर मामला शांत कराया। लेकिन इसके बाद भी उनके बीच झगड़ा होता रहा। इसके बाद देर रात होने के कारण गांव के लोग चले आए।

रात करीब ढाई बजे झगड़ा शांत हुआ। पति-पत्नी और बच्चे छत पर ही सो गए। जबकि मां घर के नीचे आकर सोईं। अनुराग छटपटाहट में कुछ देर टहलता रहा। सोने का नाटक करता रहा। सुबह करीब 5 बजे उसने घर के सभी लोगों को मार दिया। उसके मन में गुस्सा इस कदर था कि पत्नी को गोली मारने के बाद सिर हथौड़े से भी कूंचा।

बताया जा रहा है कि पति पत्नी के बीच नौकरी और पति के काम न करने को लेकर भी विवाद होता था। अनुराग पिछले तीन महीने से खेती के काम में कम रुचि ले रहा था। वह रोज शाम को शराब पीकर घर आता और गाली गलौज करता था।

पत्नी कहती थी कि अगर ऐसे ही पैसे बरबाद करते रहोगे तो बच्चों का पालन पोषण कैसे होगा। मैं अकेले नौकरी करके परिवार कब तक चला पाऊंगी। वह अनुराग को समझाने की कोशिश करती थी, लेकिन अनुराग झगड़ने लगता था। उसे लगता था कि पत्नी उसको कमाई के ताने मार रही है। इसी बात पर और विवाद बढ़ गया था।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *