• Fri. May 24th, 2024

UP-गाजीपुर में ऑल इंडिया कवि सम्मेलन व मुशायरा का हुआ आयोजन शायरों कवियों ने रात भर समा बांधा

यूपी के गाज़ीपुर में आल इंडिया कवि सम्मेलन एवं मुशायरे का आयोजन किया गया हिंदुस्तान के नामी गिरामी शायरों व कवियों ने शिरकत कर रात भर श्रोताओं को रुकने पर मजबूर किया कवियों व शायरों ने कलाम पढ़ कर सबको मंत्र मुग्ध करने पर मजबूर कर दिया।

शहर के एमएएच इन्टर कालेज में बीती रात आल आइडिया मुशायरा एवं कवि सम्मेलन का भव्य आयोजन विद्यालय के गर्ल्स ब्लाक के निर्माण के सन्दर्भ में किया गया। कार्यक्रम में खास रूप से मौजूद पूर्व आइआरएस उदयभान सिंह, पूर्व आईएएस डॉक्टर अनीश अंसारी, सऊदी अरब के पेट्रोकेमिकल एक्सपर्ट डॉक्टर एहतेशाम हुसैन खान, जिला जज, व डीएम एसपी का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। कालेज के प्रिंसिपल खालिद अमीर ने बताया कि इस कार्यक्रम का उ‌द्देश्य समाज में प्रेम-सौहार्द स्थापित करना, वैज्ञानिक युग में शैक्षिक विकास को सभ्यता के साथ जोड़ना, देश की एकता और अखण्डता बनाए रखने के साथ-साथ बालिकाओं की शिक्षा को महत्व देना है।

इस कार्यक्रम के संयोजक शम्स तबरेज खाँ एवं जावेद अंसारी रहे। मुशायरा एवं कवि सम्मेलन में उपस्थित शायरों में मंजर भोपाली, ताहिर फराज, कमल हातवी, शकील आजमी, विष्णु सक्सेना, अन्जुम बाराबंकवी, अज्म शाकरी, जहाज देवबन्दी, महशर आफरीदी, खुर्शीद हैदर, सुन्दर मालेगांवी, शाइस्ता सना, निकहत अमरोही, मोनिका देहलवी, आदिल रशीद, शादाब आज़मी, बादशाह राही आदि मौजूद रहे।

कार्यक्रम में शायर मंज़र भोपाली ने शमा को बांधते हुए कहा कि ‘जिन्दगी जीने का पहले हौसला पैदा करो, सिर्फ ऊंचे खूबसूरत ख्वाब मत देखा करो।’ पुलिस अधिकारी एवं शायर कमल हातवी ने दार्शनिक अंदाज में शेर बयां करते हुए कहा कि ‘हवा से कह दो कि यूँ खुद को आजमा के दिखाए, बहुत चिराग बुझाती है एक जला के दिखाए।’ इसी तरह शायर और कवियों ने अपनी शायरी के माध्यम से लोगो को खूब हँसाया और दिलों को जोड़ने तथा आपसी सौहार्द की बात कही। देर रात तक चलने वाले इस कवि सम्मेलन को सुनने के लिए भारी संख्या में लोग देर रात तक महफिल का आनन्द लेते रहे

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *