• Sun. Jul 7th, 2024

लोकसभा सीटों की गिनती शुरू ,यूपी में NDA और इंडी गठबंधन की दिखी शुरुवाती रुझानों में टक्कर

Report By : Rishabh Singh, ICN Network

2024 लोकसभा चुनाव का आज फाइनल दिन है। यूपी की 80 सीटों पर काउंटिंग चल रही है। 75 सीटों के शुरुआती रुझान आ गए हैं। इसमें NDA 40, इंडी गठबंधन 35 और 3 सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी आगे चल रहे हैं। कन्नौज से अखिलेश, मैनपुरी से डिंपल और रायबरेली से राहुल गांधी और वाराणसी से पीएम मोदी शुरू से बढ़त बनाए हैं।

अमेठी से स्मृति ईरानी, लखनऊ से राजनाथ सिंह और कैसरगंज से करण भूषण और गोरखपुर से रवि किशन, मिर्जापुर से अनुप्रिया भी लगातार बढ़त बनाए हैं। बदायूं से शिवपाल का बेटा आदित्य पिछड़ रहा है। वहीं, आजमगढ़ से दिनेश लाल यादव निरहुआ पीछे चल रहे हैं। यहां धर्मेंद्र यादव आगे चल रहे हैं।

मेरठ में अरुण गोविल 7 हजार वोटों से पीछे चल रहे हैं। वहीं, कैराना से चंद्रशेखर आजाद 18 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं।

दोपहर होने तक तय हो जाएगा कि दिल्ली की कुर्सी पर कौन बैठेगा। सबसे पहले कानपुर का रिजल्ट आएगा। यहां 25 राउंड में काउंटिंग होगी। गाजियाबाद में 41 राउंड में काउंटिंग होगी, यहां सबसे देर में रिजल्ट आएगा। यूपी से पीएम मोदी के 12 और योगी कैबिनेट के 4 मंत्री मैदान में हैं। अखिलेश और डिंपल समेत मुलायम परिवार के 5 सदस्यों की प्रतिष्ठा भी दांव पर है।

ये नतीजे तय करेंगे कि राहुल-अखिलेश की जोड़ी कमाल कर पाई या नहीं? प्रियंका गांधी का राजनीतिक भविष्य क्या होगा? मायावती की राजनीति खत्म होगी? इन सवालों का जवाब भी मिलेगा। अगर एग्जिट पोल के मुताबिक, भाजपा को 67 से 70 सीटें मिलीं, तो राम मंदिर के बाद मथुरा-काशी एजेंडे को तेज कर सकती है। रिजल्ट योगी का राजनीतिक भविष्य भी तय करेगा। कई और सवाल हैं, जिसके जवाब इस रिजल्ट में मिलेंगे।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *