• Mon. Jun 17th, 2024

कभी अपने लुक को लेकर ट्रोल होने वाला एक्टर आज है साउथ का सुपरस्टार,माना रहा है अपना 4 वाँ जन्मदिन

Report By : Rishabh Singh, ICN Network

साउथ के सुपरस्टार जूनियर एनटीआर उर्फ नंदमुरी तारक रामा राव जूनियर अपना 41 वां जन्मदिन मना रहे हैं। कभी 94 किलो के जूनियर एनटीआर को मोटा और बदसूरत कहकर ट्रोल किया जाता था, पर आज वो इतने फिट हैं कि उनकी गिनती सबसे फिट तेलुगु एक्टर्स में की जाती है।

जूनियर एनटीआर ‘लोक परलोक’ से लेकर ‘RRR’ समेत कई फिल्मों के लिए फिजिकल ट्रांसफॉर्मेशन कर चुके हैं। अब तक 31 फिल्मों में काम कर चुके जूनियर एनटीआर जल्द ही ऋतिक रोशन स्टारर फिल्म ‘वॉर 2’ से बॉलीवुड डेब्यू भी करने वाले हैं।

जूनियर NTR का जन्म 20 मई 1983 को फिल्म एक्टर और पॉलिटिशियन नंदमुरी हरिकृष्ण के घर हुआ था। उनके दादा दिग्गज तेलुगु एक्टर, फिल्ममेकर और आंध्र प्रदेश के पूर्व चीफ मिनिस्टर एन. टी. रामा राव थे।

जूनियर एनटीआर को प्यार से तारक भी बुलाते हैं। उन्होंने महज 8 साल की उम्र में 1991 में रिलीज हुई फिल्म ‘ब्रह्मऋषि विश्वामित्र’ से बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट एक्टिंग डेब्यू किया था। अपने दादा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में तारक ने राजा भरत का रोल प्ले किया था।

तारक की दूसरी फिल्म 1997 में रिलीज हुई ‘रामायणम्’ थी जिसमें उन्होंने 14 साल की उम्र में प्रभु श्रीराम का रोल प्ले किया। इस फिल्म को बेस्ट चिल्ड्रन फिल्म के नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया था।

स्कूल और कॉलेज की पढ़ाई के दौरान ही तारक ने कुचिपुड़ी डांस की ट्रेनिंग भी ली। फिर मात्र 18 साल की उम्र में साल 2001 में रिलीज हुई ‘निन्नु चूडालानी’ से बतौर लीड एक्टर डेब्यू किया।

साल 2001 में ही रिलीज हुई ‘स्टूडेंट नंबर 1’ बतौर लीड एक्टर जूनियर एनटीआर की पहली सुपरहिट फिल्म बनी। यह एस.एस राजामौली की डायरेक्टोरियल डेब्यू फिल्म थी।

अब तक अपने करियर में जूनियर एनटीआर ने राजामौली के साथ ‘सिम्हाद्री’, ‘लोक-परलोक’ और ‘RRR’ समेत 4 फिल्मों में काम किया है। चारों ही फिल्में सुपरहिट रहीं।

जहां एक तरफ फैंस जूनियर एनटीआर और उनकी फिल्मों को अपना रहे थे वहीं कई लोग ऐसे भी थे जो एक्टर को उनके लुक और वेट के चलते ट्रोल करते थे। एक्टर को सबसे ज्यादा ट्रोल किया गया 2006 में रिलीज हुई फिल्म ‘राखी’ के लिए। इसकी शूटिंग के दौरान उनका वजन तकरीबन 100 किलो तक हो गया था। जूनियर एनटीआर ने अपनी इस इमेज और लुक को पहली बार 2007 में रिलीज हुई राजामौली की फिल्म ‘लोक परलोक’ से चेंज किया। इस फिल्म के लिए उन्होंने पहली बार 20 किलो वजन घटाया। फिल्म हिट रही और जूनियर एनटीआर के नए लुक को भी खूब पसंद किया गया।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *