• Fri. Jun 14th, 2024

जिला निर्वाचन अधिकारी ने फूल मंडी फेस-2 नोएडा में पहुंचकर मतगणना को लेकर की जा रही तैयारियों का लिया जायजा

Report By : Ankit Srivastav, ICN Network

फूल मंडी फेस-2 नोएडा में तैनात सुरक्षा बल मुस्तैदी के साथ कर रहे हैं स्ट्रांग रूम की निगरानी लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के दृष्टिगत 26 अप्रैल 2024 को जनपद गौतम बुद्ध नगर में मतदान संपन्न होने के उपरांत आगामी 04 जून, 2024 को होने वाली मतगणना को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा के नेतृत्व में जिला प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है। इसी श्रृंखला में आज जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने मतगणना स्थल फूल मंडी फेस-2 नोएडा में पहुंचकर मतगणना को लेकर की जा रही तैयारियों का जायजा लेते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि मतगणना से पूर्व सभी तैयारियां भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार पूर्ण कराने की कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाए, ताकि लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को जनपद में निष्पक्ष, स्वतंत्र, पारदर्शिता एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराया जा सके।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि तैयारियों में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। मतगणना स्थल पर पेयजल, विद्युत, स्वच्छता, शौचालय, बैरिकेडिंग, सुरक्षा व्यवस्था सहित अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं समय रहते सुदृढ़ करा ली जाये। साथ ही उन्होंने स्ट्रांग रूम, सीसीटीवी मॉनिटरिंग कक्ष का भी स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाया कि सीसीटीवी मॉनिटरिंग टीम के द्वारा निरंतर सीसीटीवी स्क्रीन की भारत निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन के अनुरूप विशेष निगरानी की जा रही है एवं सीसीटीवी नियमित संचालित रहे इसके लिए पर्याप्त मात्रा में विद्युत आपूर्ति की जा रही है।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने निरीक्षण के दौरान फूल मंडी फेस -2 नोएडा में तैनात सुरक्षा बलों से सुरक्षा के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त करते हुए पाया कि सुरक्षा बलों के द्वारा मुस्तैदी के साथ स्ट्रांग रूम एवं फूल मंडी परिसर पर निगरानी रखी जा रही है।

इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी के साथ उप जिला निर्वाचन अधिकारी अतुल कुमार, डिप्टी कलेक्टर अनुज नेहरा तथा अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *