• Sun. Jul 21st, 2024

Twitter Blue Tick : अब दुनिया में नहीं रहे ये Celebrities , फिर भी ट्विटर दे रहा इन्हे ब्लू टिक…

Tech : अगर आप ट्विटर का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में आपको इन दिनों प्लेटफॉर्म से ब्लू टिक हटने की खबर के बारे में पता होगा। एलन मस्क द्वारा ट्विटर खरीदे जाने के बाद इस सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म पर कई बदलावों को अंजाम दिया जा रह है। 24 मार्च को ट्विटर ने इस बारे में बताया था कि कंपनी लेगेसी वेरीफाइड प्रोग्राम को बंद करने जा रही है। इसी के अंतर्गत कंपनी ने अब लेगेसी वेरीफाइड चेकमार्क को हटाना शुरू कर दिया है। मगर कुछ ऐसी एकाउंट्स भी हैं जिसे कंपनी ने उन सेलिब्रिटीज के ब्लू टिक वापस दे रखा है जिनका निधन हो चुका है. बड़ी बात ये है कि कंपनी दावा करती है कि इन्होंने ब्लू टिक के लिए पैसे दिए हैं. इरफान खान, लता मंगेशकर, सुशांत सिंह राजपूत जैसे अकाउंट्स पर ब्लू टिक दिख रहा है. अब ये कैसे हो सकता है जो इंसान मौजूद ही नहीं है वो ट्विटर का पेड सब्सक्रिप्शन खरीद पाए.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ट्विटर ने कई सेलिब्रिटीज के अकाउंट पर फ्री में ब्लू चेकमार्क लौटाया है. लेकिन कंपनी लगातार ये शो कर रही है इन्होंने ब्लू टिक लिए पैसा खर्च किया है. ऐसे में कई यूजर्स ट्विटर की दोहरी पॉलिसी से काफी नाराज दिख रहे हैं. हालांकि, एलन मस्क अपनी माइक्रोब्लॉगिंग सर्विस कंपनी की पॉलिसी में लगातार बदलाव किए जा रहे हैं.

इनके भी ब्लू टिक हुए वापस
ट्विटर ने दस लाख से ज्यादा फॉलोवर्स वाले लीगेस वेरिफाइड अकाउंट्स पर ब्लू टिक वापस कर दिया है. हालांकि, इरफान खान, सुशांत सिंह राजपूत के अलावा कोबे ब्रायंट, नॉर्म मैकडोनाल्ड, एंथोनी बॉर्डेन, चाडविक बोसमैन और माइकल जैक्सन भी ऐसे दिवंगत सेलिब्रिटीज में शामिल हैं जिनके अकाउंट पर दोबारा ब्लू टिक आ गया है.

India Core News

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *