• Sat. Mar 2nd, 2024

No नाईटी, No लुंगी वॉक, नोएडा की इस सोसाइटी ने जारी किया नया रूल…

ICN Network : नोएडा में की एक सोसाइटी ने अपने यहां ड्रेस कोड का फरमान जारी किया है. यह फरमान किसी स्कूल या कॉलेज की तरह ही है. इसमें कहा गया है कि सोसाइटी में नाइटी और लुंगी पहन कर बाहर न टहलें. ये घर के कपड़े हैं. इन्हें पहन कर बाहर न निकलें. ग्रेटर नोएडा में मौजूद हिमसागर सोसाइटी के सचिव ने यह फरमान जारी किया है. यह फरमान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. कुछ लोग इसके पक्ष में हैं तो कुछ लोग इसके खिलाफ हैं.

अब तक आपने स्कूल, कॉलेज और दफ्तरों में ड्रेस कोड देखा होगा। लेकिन क्या हो अगर आप जहां रहते हैं उस इलाके में भी ड्रेस कोड लागू कर दिया जाए। आपको बताया जाए कि घर से बाहर निकलते समय कैसे कपड़े पहनने चाहिए और इसे लेकर बाकायदा सर्कुलर भी जारी हो। ऐसा ही कुछ हुआ है नोएडा में।

इस नोटिस का विषय दिया गया है ‘सोसाइटी में विचरण करने के लिए ड्रेस कोड।’ नोटिस में आगे लिखा है कि ‘हम सभी हिसागर वासियों से अनुरोध है कि आप सभी कोऑपरेटिव सोसाइटी के माननीय सदस्य हैं। आप सभी से अपेक्षा की जाती है कि जब कभी आप सोसाइटी में विचरण किसी भी समय करें आप अपना आचरण और पहनावे पर विशेष ध्यान रखें ताकि आपके व्यवहार से किसी को आपत्ति करने का मौका न दें। आपके बालक-बालिकाएं भी आपसे सीखते हैं। अत: आप सभी से अनुरोध है कि लुंगी एवं नाइटी जोकि घर का पहनावा है, इन्हें पहनकर विचरण न करें।’ अब इस नोटिस के बाद सोसाइटी के लोग दो खेमे में बंट गए हैं। कुछ लोग इस नोटिस को सही बता रहे हैं वहीं कई लोगों का कहना है कि अपनी सोसाइटी में क्या पहनकर निकलना है, ये कोई और कैसे तय कर सकता है। कई लोग इसे निजी जीवन में दखलअंदाजी बता रहे हैं और कह रहे हैं कि अगर कपड़ों को लेकर इस तरह की आपत्ति जताई जा सकती है तो भविष्य में लोग ये भी बताने लगेंगे कि किसे क्या खाना चाहिए और क्या नहीं। बहरहाल..सोसाइटी इस मुद्दे पर दो गुटों में बंट गई है और सोसाइटी के वाट्सअप ग्रुप में इसपर जमकर बहस चल रही है।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *